CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

ICICI Bank FASTag users will be able to pay for fuel through FASTag at Indian Oil petrol pumps without card or cash | Petrol Payment by Fastag: ग्राहकों के लिए फास्टैग की नई सुविधा, अब बिना कार्ड और कैश के भरवाएं पेट्रोल

नई दिल्ली: Petrol Payment by Fastag: इंडियन ऑयल (Indian Oil) के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल इंडियन ऑयल और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने एक विशेष सुविधा के लिए बॉन्डिंग की है. अब आप इंडियन ऑयल के सभी पेट्रोल पंपों पर कैशलेस और कॉन्टैक्टलेस पेमेंट (Cashless And Contactless Payment) कर सकेंगे. आईसीआईसीआई बैंक के फास्टैग (ICICI Bank Fastag) यूजर्स को इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों पर अब कार्ड या कैश देने की जरूरत नहीं होगी. आइये जानते हैं कैसे.

ग्राहकों की सुविधा के लिए पहल 

दोनों कंपनियों ने ग्राहकों की सुविधा के लिए ये खास पहल की है. इसमें ग्राहक की तरफ से डीजल-पेट्रोल (Petrol-Diesel Payment) का पेमेंट सीधे उसके फास्टैग से हो जाएगा. इतना ही नहीं, आप सर्वो लुब्रिकेंट्स का भुगतान भी फास्टैग के जरिए कर सकेंगे. इसके पहले चरण में कुल 3000 इंडियन ऑयल रिटेल आउटलेट्स पर ये सुविधा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- PM Kisan Tractor Yojana: ट्रैक्टर खरीदने पर सरकार देगी 50 फीसदी सब्सिडी, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

डिजिटल इंडिया में एक और कदम आगे 

इंडियन ऑयल के चयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने बताया कि इंडियन ऑयल और आईसीआईसीआई बैंक ने मिलकर फास्टैग के जरिए भुगतान की जो सुविधा शुरू की है, वह डिजिटल इंडिया को मजबूत करने वाली पहल है. इसकी वजह से आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहकों को एक शानदार डिजिटल अनुभव मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Petrol पंप पर नहीं होंगे ठगी का शिकार, जान लें ये जरूरी नियम; गड़बड़ी करने वालों पर गिरेगी गाज

कैसे उठाएं फायदा

ग्राहक इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए पहले पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भर रहे कर्मचारी को सूचित करें कि आप फास्टैग से भुगतान करेंगे. इसके बाद वह कर्मचारी आपकी कार पर लगे फास्टैग को स्कैन करेगा, जिसके बाद आपके आप एक ओटीपी आएगा. ओटीपी पीओएस मशीन में डालने के बाद आपकी ट्रांजेक्शन पूरी होगी.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top