CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

Ola Electric Scooter set to launch likely in this month range is 150 km in single charge | Ola Electric Scooter का इंतजार हुआ खत्म! इसी महीने हो सकता है लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगा 150 KM

नई दिल्ली: Ola Electric Scooter का स्कूटर का इंतजार खत्म होने को है. इस स्कूटर को लेकर काफी माहौल बन चुका है, इसके लुक्स और फीचर्स को लेकर मार्केट में पहले से ही काफी चर्चा है. Ola Group के CEO ने जब ट्विटर इलेक्ट्रिक स्कूटर का वीडियो डाला तब से कयास लग रहे हैं कि स्कूटर जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है.

Ola Electric Scooter इसी महीने लॉन्च हो सकता है 

खबर आ रही है कि ये स्कूटर अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि Ola Electric स्कूटर को अगले कुछ हफ्तों या ऐसा भी हो सकता है कि इसी महीने लॉन्च कर दिया जाए. हालांकि इसे लेकर कंपनी की तरफ से कोई कमेंट नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- Indian Railways: अगर खो जाए ट्रेन का Confirm टिकट! तो कैसे करेंगे यात्रा? जानिए ऐसे में आपको क्या करना चाहिए?

Ola Group CEO ने खुद ली राइड

भाविश अग्रवाल ने इस स्कूटर की राइड ली और खुद ही एक वीडियो पोस्ट किया. इस 56 सेकेंड के वीडियो में भाविश अग्रवाल ने खुद ही Ola ब्रांड के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा हटाया है. पिछले काफी दिनों से इससे जुड़ी डिटेल्स सामने आ रही थीं. अग्रवाल खुद इस स्कूटर की टेस्ट ड्राइव लेते दिख रहे हैं. इस वीडियो में Ola स्कूटर के फीचर्स के बारे में भी बताया गया है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर पर Ola के दावे

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर Etergo Appscooter पर बेस्ड होगा, और इसके ज्यादातर डिजाइन इसी पर होंगे. Ola ने पिछले साल मई में नीदरलैंड की Etergo BV का अधिग्रहण किया था और Ola Electric नाम से अपनी खुद की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माण इकाई बनाई थी. हालांकि Ola ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर टेक्निकल फीचर्स की जानकारी नहीं दी है. हालांकि उनसे स्पीड, परफॉर्मेंस और रेंज को लेकर कई दावे किए हैं. हालांकि ये माना जा रहा है कि इसमें अलॉय व्हील, बड़ा स्टोरेज, रीमूवेबल लीथियम आयन बैटरी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लाउट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स होंगे.

VIDEO

90 kmph तक हो सकती है स्पीड 

CEO अग्रवाल ने अपने ट्वीट में लिखा हैकि Ola Electric scooter एक तेज रफ्तार स्कूटर होगा. ‘आप इस ट्वीट को जितनी देर में पढ़ सकते हैं, उससे तेजी से यह 0 से 60 की स्पीड पकड़ लेता है.’ इसकी टॉप स्पीड 90 kmph तक हो सकती है. इसके साथ ही स्कूटर में एक बड़ा बूट स्पेस मिलने वाला है. वीडियो में दिखाया गया है कि बूट में दो हेल्मेट एक साथ रखे जा सकते हैं.

150KM तक की होगी रेंज

रिपोर्ट्स की मानें तो सिंगल चार्ज में यह 150 किमी. तक की रेंज देगा. खास बात होगी कि स्कूटर के साथ एक होम चार्जर दिया जाएगा, जिसके लिए किसी तरह के इंस्टॉलेशन की जरूरत नहीं होगी. ओला का दावा है कि ये फास्ट चार्जिंग के जरिए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को केवल 18 मिनट में 50 परसेंट तक चार्ज कर देगा, जिससे 75 किलोमीटर की रेंज मिलेगी.

ये भी पढ़ें- NPS सब्सक्राइबर्स के लिए बड़ी खबर! Pre-Maturity Exit पर नए नियम जारी, किस पर होंगे लागू

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top