CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

Air India announces e-auction of mega properties in major cities at starting rates of Rs 13 lakh | बड़े शहरों में होगा आपका आशियाना! 8 जुलाई को लगाएं ई-बोली और सस्ते में पाएं घर

नई दिल्ली: Air India e-Auction: अगर आप भी दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में अपना आशियाना (Own Flat or Property)चाहते हैं तो एयरलाइन कंपनी एअर इंडिया (Air India) बेहतरीन मौका लाया है. एअर इंडिया (Air India) अब देश के कई शहरों में अपने फ्लैट और अन्य प्रॉपर्टी (Residential, Commercial And Plots) बेचने की योजना बना रही है. कंपनी ने इससे 250-300 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है. यह प्रॉपर्टी देश के 10 बड़े शहरों के टॉप के इलाकों में स्थित है. कंपनी इसके लिए ई-बोली (Online Auction) का आयोजन करेगी. यह 8 जुलाई और 9 जुलाई, 2021 को होगी.

सस्ती होगी शुरुआती बोली

इन यूनिट्स की बोली बेहद छोटी रकम से शुरू होगी. इस e-Auction में ग्राहक लगभग 150 करोड़ रुपये तक बोली लगा सकेंगे. इस नीलामी स्लाॅट में कई संपत्तियां ऐसी भी हैं, जिन्हें पहले भी कई बार बिक्री के लिए रखा जा चुका है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार इस नीलामी में कई बेहतरीन ऑप्शन हैं.

ये भी पढ़ें- इन SuperHit स्कीम्स में आपके पैसे होंगे सीधे Double, जानें ब्याज समेत अन्य डिटेल

इन शहरों में लगेगी बोली 

एअर इंडिया के नोटिस के मुताबिक, मुंबई में एक आवासीय प्लॉट और फ्लैट, नई दिल्ली में पांच फ्लैट, बंगलुरू में एक आवासीय प्लॉट और कोलकाता में चार फ्लैट है. कंपनी अपनी इन सभी संप्पतियों की नीलामी करेगी. इसी तरह औरंगाबाद में एक बुकिंग कार्यालय और स्टॉफ क्वॉर्टर, नासिक में 6 फ्लैट, नागपुर में बुकिंग ऑफिस, भुज में एयरलाइन का हाउस और एक आवासीय प्लॉट और तिरुवनंतपुरम में एक आवासीय प्लॉट और मंगलुरू में दो फ्लैट हैं.

10 प्रतिशत तक की छूट

एअर इंडिया ने खरीदारों के लिए इनमें से कुछ संपत्तियों, विशेष रूप से टियर 1 शहरों का आरक्षित मूल्य कम कर दिया है. यानी टियर 1 शहरों में एयरलाइन कंपनी संपत्ति खरीदने पर विशेष छूट देगी. एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, इन संपत्तियों में लगभग 10 प्रतिशत की कटौती की गई है. तो अगर आप भी घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार इस ऑक्शन को देख सकते हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top