CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

Raghav Productivity Enhancers share of Rs 28 paisa 61 did wonders investors became rich one lakh rupees turns 28 lakhs – Business News India

Multibagger stock: एक ऐसा शेयर जो पांच साल पहले महज 28.61 रुपये का था और उस समय इसमें एक लाख रुपये लगाने वाले निवेशक आज मालामाल हो गए हैं। यह शेयर है Raghav Productivity Enhancers कंपनी का। आज कंपनी का शेयर 820 रुपये का हो गया है। विशेषज्ञ अभी भी इसमें तेजी जारी रहने की उम्मीद कर रहे हैं।

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में आने के बाद Raghav Productivity Enhancers के शेयर इस समय खबरों में हैं। कंपनी प्रबंधन ने जब से भारतीय एक्सचेंजों को सूचित किया कि बिग बुल 30.9 करोड़ रुपये का भुगतान करके सीसीडी के माध्यम से कंपनी के 6 लाख शेयर खरीदेगा, तब से पिछले एक महीने में यह स्टॉक 14 फीसद रिटर्न दे चुका है।

हालांकि, राकेश झुनझुनवाला के फॉलोअर्स की जानकारी के लिए बता दें कि यह शेयर पिछले कई साल से अपने शेयरहोल्डर्स के लिए जबरदस्त मुनाफा देने वाला स्टॉक बना हुआ है। वास्तव में, यह भारतीय शेयर बाजार में 2021 में मल्टीबैगर शेयरों में से एक है। इसलिए, राकेश झुनझुनवाला द्वारा कंपनी में ₹30.9 करोड़ का निवेश करने के बाद इस काउंटर के प्रति बाजार विशेषज्ञ अत्यधिक उत्साही हो गए हैं।

बीएसई एसएमई के इस शेयर ने पिछले 5 कारोबारी सत्रों में 9 फीसद का रिटर्न दिया है, जबकि पिछले एक महीने में इसने 14 फीसदी के करीब अपने निवेशकों को मुनाफा कमवाया है। अगर पिछले 6 महीने की बात करें तो Raghav Productivity Enhancers  के इस शेयर में 230 फीसदी तक की तेजी आई है। 2021 में इस शेयर ने अपने शेयरधारकों को करीब 245 फीसद रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले एक साल की अवधि में इस एसएमई स्टॉक ने दलाल स्ट्रीट में अपने निवेशकों को 650 फीसदी रिटर्न दिया है। हालांकि, अगर हम राघव प्रोडक्टिविटी एन्हांसर्स के शेयर मूल्य इतिहास को देखें तो यह 28.61 रुपये प्रति इक्विटी स्तर (एनएसई में 13 अप्रैल 2016 को बंद कीमत) से बढ़कर आज (11:15 बजे) 820 रुपये हो गया है यानी लगभग 28.66 गुना की उछाल।

एक साल में 1 लाख रुपया 7.50 लाख हो गया

  • राघव प्रोडक्टिविटी एन्हांसर्स के शेयर मूल्य इतिहास को देखें तो अगर किसी निवेशक ने 5 दिन पहले इस बीएसई एसएमई स्टॉक में 1 लाख रुपये का का निवेश किया होता तो उसका 1 लाख 1.05 लाख रुपये हो जाता।
  • यदि निवेशक ने एक महीने पहले इस शेयर में 1 लाख का निवेश किया था और अब तक होल्ड किया है तो उसका 1 लाख अब 1.14 लाख रुपये हो गया होगा।
  • इसी तरह, अगर किसी निवेशक ने 6 महीने पहले इसमें 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसका एक लाख अब 3.30 लाख हो गया होता।
  • अगर एक साल पहले निवेश किया जाता तो यह 1 लाख रुपया 7.50 लाख रुपये हो जाता।
  • वहीं, अगर कोई निवेशक 13 अप्रैल 2016 को 1 लाख रुपये इसके शेयरों में लगाया होगा तो उसका 1 लाख आज 28.66 लाख हो गया होगा।

क्या अब भी है मुनाफे का सौदा

च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने कहा, “भले ही स्टॉक में लिक्विडीटी की समस्या है, लेकिन यह पिछले छह महीनों से ऊपर की ओर बढ़ रहा है। यह अभी भी ऊपर की ओर बढ़ेगा और शार्ट टर्म के लिए यह 980 रुपये तक जा सकता है।  कोई भी 700 रुपये से नीचे स्टॉप लॉस के साथ इसमें पैसा लगाया जा सकता है, क्योंकि 700 इस काउंटर के लिए मजबूत समर्थन है।”

हेम सिक्योरिटीज लिमिटेड के निदेशक प्रतीक जैन ने कहा, “ गुणवत्ता वाले एसएमई स्टॉक समय के साथ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। निवेशकों को उन कंपनियों पर ध्यान देना चाहिए जहां कमाई की संभावनाएं अच्छी हैं और कंपनी मजबूत बुनियादी स्तर पर है। हालांकि, निवेश को लेकर धैर्य रखने की भी जरूरत है।”

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top