CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

Petrol and Diesel Prices Today 27 June 2021 oil prices soars again | Petrol-Diesel Prices Today 27 June 2021: लगातार दूसरे दिन बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानें अपने शहर का दाम

Petrol- Diesel Prices Today 27 June 2021: आज लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Price Today) में इजाफा हुआ है. तेल कंपनियों ने आज दूसरे दिन यानी 27 जून को भी पेट्रोल-डीजल के दाम में जबरदस्त बढ़ोतरी की है. दिल्ली में पेट्रोल एक बार फिर 35 पैसे प्रति लीटर और डीजल 25 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. इस बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली में अब पेट्रोल (Petrol Price Update) 98.46  रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं डीजल (Diesel Price Today) की कीमत 88.90  रुपये प्रति लीटर हो गई है.

आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

आज फिर पेट्रोल डीजल के दाम (Petrol and Diesel Prices Hike) में आग लग गई. देश भर में ईंधन की कीमतों पर लगातार मंहगाई की मार पड़ रही है. बीते कल भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) दोनों ही ईंधन के दामों में 35-35 पैसे का इजाफा हुआ. हर दिन पेट्रोल-डीजल के रेट में उछाल के साथ कीमतें एक नया आंकड़ा बना रही है. देश के लगभग हर राज्य में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुका है.

ये भी पढ़ें- 1 जुलाई से ATM से कैश निकालना होगा महंगा, बदल गए बैंक के ये नियम

4 मेट्रो शहरों में Petrol और Diesel की कीमतें 

शहर            पेट्रोल का रेट   डीजल का रेट       
दिल्ली             98.46             88.90
मुंबई              104.56           96.42
कोलकाता       98.30             91.75
चेन्नई              99.49             93.46

कई राज्यों में पेट्रोल का शतक 

देश में ईंधन की कीमतों में लगातार हो रहे बढ़ोतरी ने लोगों की जेब ढीली कर दी है. कई राज्यों और संघ शासित प्रदेशों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और तमिलनाडु के कई शहर इस लिस्ट में शामिल हैं. दुनिया भर में पेट्रोलियम ईंधन (Petroleum Fuel) की मांग बढ़ने की वजह से कच्चा तेल (Crude Oil) इस वक्त अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है.

VIDEO

ये भी पढ़ें- हर दिन बचाएं बस 1 रुपये और पाएं 15 लाख रुपये की मोटी रकम, केंद्र सरकार की सुपरहिट योजना

एक क्लिक में देखें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम 

पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol and Diesel Prices) आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल IOC के विशेष सुविधा के तहत आप अपने मोबाइल में RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजें. आपके मोबाइल पर तुरंत आपके शहर में पेट्रोल और डीजल का रेट आ जाएगा. हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको IOC आपको अपनी वेबसाइट पर देता है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top