CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

10 thousand rupees will be available in exchange for the old 500 rupees note just this condition will be fulfilled | 500 के पुराने नोट के बदले मिलेंगे 10 हजार रुपये, बस पूरी करनी होगी ये शर्त

नई दिल्ली: कम समय और बिना मेहनत के हजारों रुपये कमाना चाहते हैं? तो यह खबर आप ही के लिए है. हालांकि इसके लिए आपके पास 500 रुपये का पुराना और बेकार नोट (500 Rupee Note) होना जरूरी है. क्योंकि वही नोट आपको हजारों रुपये कमाकर दे सकता है. आइए जानते हैं कैसे…

अमीर बना देगा 500 रुपये का पुराना नोट

पढ़ने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा और शायद आप सोच भी रहे होंगे कि भला 500 रुपये के पुराने नोट से कोई अमीर कैसे बन सकता है! वो भी तब, जब वो नोट रुपये का नोट अस्तित्व में भी नहीं है. लेकिन ये सच्चाई है. आपका वही पुराना और बेकार नोट कोरोना काल में भी घर बैठे फायदा पहुंचा सकता है.

छपाई के दौरान हुई गलती से बन गए बेशकीमती

दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) जब नोट छपवाता है तो इन्हें बहुत सावधानी से प्रिंट किया जाता है. इसका एक पैटर्न फिक्स्ड है और उसी के मुताबिक नोटों की छपाई होती है. इसीलिए सभी नोट दिखने में एकसमान होते हैं. लेकिन अगर RBI से छपाई के दौरान नोटों में कुछ गलती हो जाए और वो मार्केट में आ जाए, तो वो नोट खास बन जाता है. इस नोट को लोग कई गुना कीमत में भी खरीदने के लिए तैयार हो जाते हैं.

500 के बदले मिलेंगे 5-10 हजार रुपये

अगर आपके पास भी पांच सौ के पुराने नोट हैं तो तुरंत चेक करें कि कहीं उसके सीरियल नंबर की छपाई दो बार तो नहीं हुई है? अगर ऐसा है तो आपको इस नोट के बदले 5000 हजार रुपये मिल सकते हैं. इसके अलावा अगर आपके पास मौजूद 500 रुपये के नोट का एक किनारा बड़ा है यानी उस पर एक्स्ट्रा पेपर छूट गया है तो उस नोट के बदले आपको 10000 रुपये मिल सकते हैं.

इस साइट पर करना होगा रजिस्ट्रेशन

नोट बेचने के लिए आप घर बैठे ऑनलाइन वेबसाइट oldindiancoins.com पर जाना होगा. यहां नोट की फोटो खींचकर सेलर के तौर पर रजिस्टर कर लें और ऑन सेल का टैग लगा दें. इसके बाद लोग बोलियां लगाएंगे, जो यूजर सबसे ज्यादा बोली लगाए, आप उसे ये नोट बेच सकते हैं और मालामाल बन सकते हैं.

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top