CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

Royal Enfield Hunter 350 Street Bike spied again ahead of launch Expected price and features

देश की प्रमख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड तेजी अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इंटरनेट पर कंपनी की नई स्ट्रीट बाइक की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था, जिसे मीडिया रिपोर्ट्स में Hunter 350 नाम दिया जा रहा है। अब इस स्ट्रीट बाइक को टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर से स्पॉट किया गया है, जिसमें इसका लुक और डिज़ाइन पूरी तरह से सामने आया है।
हालांकि अभी इस स्ट्रीट बाइक के नाम को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टी नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट़्स में इसे Hunter 350 नाम ही दिया जा रहा है। कंपनी ने इस बाइक को मसक्यूलर लुक दिया है। राउंड शेप हेडलैंप, टियर ड्रॉप शेप फ्यूल टैंक, आकर्षक रियर फेंडर और टेल लैंप इसे मॉर्डन-क्लॉसिक लुक देते हैं।
स्पाई तस्वीरों पर गौर करें तो ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने इसमें उन्हीं अलॉय व्हील्स का प्रयोग किया है जो कि Meteor 350 में देखने को मिलता है। इसमें 17 इंच के व्हील के साथ फैटर टायर इस्तेमाल किए गए हैं। जहां तक इंजन की बात है तो इसमें मेट्योर वाला 349cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया जाएगा जो कि 20.2hp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी कि कंपनी इस इंजन के ट्यूनिंग में कोई बदलाव करेगी।
royal enfield hunter 350
इस बाइक को भी कंपनी ‘J’ प्लेटफॉर्म पर ही तैयार कर रही है, जिस पर Meteor का निर्माण किया गया है। दो हिस्सो में स्प्लिट क्रैडल चेसिस का ऊपरी आधा हिस्सा मेट्योर के समान हो सकता है, लेकिन निचला आधा नया लगता है। मेट्योर के क्रूजर-शैली के फॉरवर्ड-सेट फ़ुटपेग की तुलना में फ़ुटपेग की अपेक्षाकृत सेंटर में लगाया गया है। फ्लैट हैंडलबार और फ़ुटपेग की पोजिशन इसे स्पोर्टी बनाते हैं।
फीचर्स के तौर पर इस बाइक में राउंड शेप इंस्ट्रूमेंट पैनल, ट्रिपर नेविगेशन स्क्रीन, स्विचगियर इत्यादि दिए गए हैं।  ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस बाइक की कीमत क्लॉसिक 350 से कम रख सकती है। हालांकि अभी इस बाइक के लॉन्च के तारीखों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि इसे क्लॉसिक 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के बाद बाजार में उतारा जा सकता है। फोटो साभार: विकेटन/ऑटोकार

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top