CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

Multibagger Stock Deepak Nitrite share made lakhpati to crorepati will it be right to invest money in it now or not Experts Opinion

Multibagger stock: शेयर बाजार में पैसा बनाने के लिए स्टॉक्स खरीदने और बेचने से ज्यादा जरूरी है होल्ड करना। आपका धैर्य बहुत ही कम समय में आपको लखपति से करोड़पति बना सकता है। बहुत सारे ऐसे स्टॉक्स ऐसे हैं, जिन्होंने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया। ऐसे ही स्टॉक्स में से एक है दीपक नाइट्राइट। केमिकल कंपनी का यह शेयर 10 साल में 18.50 रुपये ( 26 अगस्त 2011) से 2055 (23 अगस्त 2021 को बंद) रुपये पर पहुंच गया। आज यानी मंगलवार को सुबह 9.20 पर एनएसई में 2,107.60 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।  दीपक नाइट्राइट के इस शेयर ने पिछले 10 साल में 11,000 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। अगर 10 साल पहले किसी ने एक रुपये के दीपक नाइट्राइट के शेयर खरीदकर होल्ड किया होगा तो आज वह  1.11 करोड़ से भी अधिक का मालिक होगा। Deepak Nitrite शेयर मूल्य का इतिहास

  • पिछले एक महीने में दीपक नाइट्राइट का शेयर अपने निवेशकों को 7 फीसद का रिटर्न दे चुका है
  • अगर पिछले 6 महीने की बात करें तो यह करीब 55 फीसद का रिटर्न दिया है
  • यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले एक साल में अपने निवेशकों को
  • 172 फीसद का रिटर्न दिया है।
  • अगर पिछले 5 साल के रिटर्न के बारे में बात करें तो इसने अपने निवेशकों को 1940 फीसद का रिटर्न देकर मालामाल कर दिया।
  • और अगर किसी ने 10 साल पहले इसमें पैसा लगाया होगा तो उसे 2055 रुपये प्रति शेयर के रेट से 11,000 फीसद का रिटर्न मिला होगा।

एक लाख कैसे बन गए 1.11 करोड़

  • अगर दीपक नाइट्राइट शेयर के इतिहास पर नजर डालें तो अगर किसी निवेशक ने इसमें केवल एक महीने पहले 1 लाख रुपये के शेयर खरीदे होंगे तो उसके एक लाख अब 1.07 से भी अधिक हो गए होंगे।
  • वहीं अगर यही एक लाख रुपये किसी ने 6 महीने पहले लगाए होंगे तो उसके पैसे अब 1.55 लाख रुपये हो गए होंगे।
  • इसी तरह किसी ने यही एक लाख रुपये एक साल पहले दीपक नाइट्राइट के शेयर में लगाए होंगे तो उसके एक लाख अब 2.72 लाख हो गए होंगे।
  • अगर किसी ने 5 साल पहले 1 लाख रुपये इस कंपनी के शेयरों में निवेश किए होंगे और अब तक होल्ड रखे हैं तो उसका एक लाख, 20.40 लाख हो गया होगा।
  • अैर अगर 10 साल पहले किसी ने एक रुपये के दीपक नाइट्राइट के शेयर खरीदकर होल्ड किया होगा तो आज वह  1.11 करोड़ का मालिक होगा।

दीपक नाइट्राइट के शेयरों में और तेजी की उम्मीदएसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज के सीनियर रिसर्च एनॉलिस्ट मुदित गोयल ने कहा, “तकनीकी चार्ट पैटर्न पर दीपक नाइट्राइट सकारात्मक दिखता है और यह अगले 2 महीनों में 2,400 रुपये प्रति स्टॉक के  स्तर तक जा सकता है। हालांकि, किसी को भी 1960 रुपये पर सख्त स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए। इस काउंटर में पोजीशन लेते समय और डिप्स पर तब तक खरीदारी करते रहें जब तक कि स्टॉक 2000 प्रति स्टॉक मार्क से ऊपर न हो जाए।” वहीं, मोतीलाल ओसवाल की शोध टीम ने अगले दीपक नाइट्राइट शेयर मूल्य लक्ष्य 2,350 रुपये देने के लिए काउंटर में और वृद्धि की भविष्यवाणी की है।

संबंधित खबरें

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top