CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

mahindras new logo mahindra and mahindra unveils new brand logo ahead of xuv700 launch know the reason | Mahindra LOGO: 21 साल बाद आखिर क्यों महिंद्रा बदल रही है अपना लोगों? जानिए इसके पीछे की दिलचस्प वजह

नई दिल्ली: Mahindra and Mahindra ने अपना नया लोगो पेश किया है. आपको बता दें कि ये सबसे पहले कंपनी की आने वाली एसयूवी XUV700 पर दिखेगा. कंपनी अपने नए लोगो के साथ बहुत कुछ बदलने जा रही है. Mahindra and Mahindra का जो मौजूदा लोगो ‘Road Ahead’ है, उसे कंपनी ने 2000 में लॉन्च किया था. ये पहली बार 2002 में Scorpio पर नजर आया था. इस तरह कंपनी का लोगो अब 21 साल बाद बदलने जा रहा है.

कार बिजनेस की बदलेगा इमेज

कंपनी की ओर से बताया गया है कि उसका नया लोगो सिर्फ ‘स्पोर्ट युटिलिटी व्हीकल’ यानी SUV के लिए यूज होगा. यानी कंपनी के ट्रैक्टर, ट्रक और अन्य कमर्शियल व्हीकल पर पुराना लोगो चलता रहेगा. ऐसे में ये कंपनी के कार बिजनेस को अलग इमेज देगा. वहीं ये लोगो दिखाता है कि कंपनी का फोकस SUV मार्केट पर है जिसके लिए कंपनी नई ब्रांड स्ट्रैटेजी अपना रही है.

चमकेगी Mahindra की ब्रांड इमेज

देशभर के 832 शहरों में Mahindra and Mahindra के आउटलेट हैं. अब जब कंपनी अपने कार बिजनेस का लोगो चेंज करेगी तो उसके सभी स्टोर, डीलरशिप का भी मेकओवर होगा. ऐसे में कंपनी का सिर्फ लोगो नहीं बदला है बल्कि वह अपनी ब्रांड इमेज को भी इस लोगो के माध्यम से रिफ्रेश लुक देगी. कंपनी की ब्रांड फिल्म भी इस बात की ओर इशारा करती है कि उसका पूरा फोकस एसयूवी सेगमेंट पर है वो भी 4×4 ड्राइव मोड पर, क्योंकि ब्रांड फिल्म में उसने लगभग सभी तरह की भौगोलिक परिस्थितियों में Mahindra को खड़े दिखाया है. ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! Post office ने बदले Transaction से जुड़ा ये नियम, जानिए अब कितने पैसे निकाल पाएंगे आप?

Mahindra बनाएगी प्रीमियम कार

Mahindra and Mahindra का नया लोगो ग्रे-मेटेलिक कलर का है. ये काफी प्रीमियम लुक देता है. एसयूवी सेगमेंट में Mahindra की टक्कर Kia Motors, MG Motors, Hyundai Motors जैसे इंटरनेशनल ब्रांड से है. ऐसे में ये मेकओवर उसे प्रीमियम सेगमेंट में इस्टैब्लिशमेंट देगा. Mahindra का अपने नए लोगो को सबसे पहले Mahindra XUV700 पर लॉन्च करना भी उसकी प्रीमियम सेगमेंट की रणनीति को दिखाता है. कंपनी ने अब तक अपनी इस कार के जो फीचर रिवील किए हैं उसके हिसाब से ये अपने सेगमेंट में काफी प्रीमियम कार होगी.

 प्रताप बोस ने किया है डिजाइन

Mahindra में चीफ डिजाइन ऑफिसर के रूप में प्रताप बोस ने हाल में ही जॉइन किया है. इससे पहले वो Tata Motors में थे. नए लोगो को डिजाइन करने में उनकी अहम भूमिका है और इसके बारे में उनका कहना है कि नये लोगो के पीछे का आइडिया लोगो को इस बात का अनुभव कराना है कि वो जहां चाहें वहां जा सकते हैं वो भी पूरे स्टाइल, कंट्रोल और सिक्योरिटी के साथ.बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top