CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

ICICI Bank Service Charges for Chequebook Cash transaction ATM Interchange and revised from 1st august Check the DETAILS here | Bank के सर्विस चार्ज में हुए बड़े बदलाव! आज से चेकबुक, ATM, कैश ट्रांजैक्शन के लिए देने होंगे इतने रुपये

नई दिल्ली: ICICI Bank Alert: ICICI Bank के खाताधारकों के लिए जरूरी खबर है. 1 अगस्त यानी आज से बैंक ने अपने कैश ट्रांजैक्शन, ATM इंटरचार्ज और चेकबुक चार्ज की दरों में संशोधन किया है. आपको बता दें कि ये बदलाव बैंक के सभी घरेलू सेविंग अकाउंट होल्डर्स पर लागू होंगे. ICICI Bank बैंक ने बताया कि कैश ट्रांजैक्शन चार्जेस की सीमा में बदलाव अकाउंट के टाइप के आधार पर होगा.

ICICI Bank ने अपने चार्जेस बदले

अभी तक ICICI Bank अपने खाताधारकों को साल में 20 लीव्स वाली चेकबुक फ्री में देता है, इसके बाद अगर और लीव्स चाहिए तो 10 लीव्स वाली चेकबुक के लिए ग्राहकों को अब तक 20 रुपये देने होते हैं. लेकिन अब उन्हें साल में 25 लीव्स वाली चेकबुक फ्री मिलेगी, इसके बाद के चार्जेस में कोई बदलाव नहीं है. यानी 10 लीव्स के लिए 20 रुपये देने होंगे.

ये भी पढ़ें- आज से लागू होंगे सैलरी, पेंशन और EMI पेमेंट के नए नियम! RBI ने किये बड़े बदलाव, जानिए आपको क्या होगा फायदा

ICICI Bank ने कैश डिपॉजिट चार्ज में भी बदलाव किया

कहीं भी कैश डिपॉजिट – अगर आप ICICI bank की ब्रांच में जमा करते हैं तो 5 रुपये प्रति हजार रुपये या उसका हिस्सा, न्यूनतम 150 रुपये होगा.
कैश रिसाइकलर मशीन- इसके जरिए जमा करने पर किसी कैलेंडर महीने के पहले कैश डिपॉजिट के लिए कोई चार्ज नहीं, उसके बाद महीने में, 5 रुपये प्रति हजार रुपये या उसके हिस्से, न्यूनतम 150 रुपये होगा.

ATM Interchange चार्जेज 

1. अगर आप किसी गैर- ICICI Bank ATM से कैश निकालते हैं तो 6 मेट्रो शहरों (मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बैंगलुरु और हैदराबाद) में एक महीने में पहले तीन ट्रांजैक्शन फ्री होंगे. इस वित्तीय और गैर वित्तीय दोनों तरह के ट्रांजैक्शन शामिल हैं.
2. बाकी दूसरी लोकेशंस के लिए महीने में पहले 5 लेन-देन फ्री होंगे. इसके बाद किसी भी वित्तीय लेन-देन पर 20 रुपये का चार्ज लगेगा, और किसी भी गैर-वित्तीय लेन-देन पर 8.5 रुपये का चार्ज लगेगा. अभी इन पर कोई चार्ज नहीं लगता है.

ये भी पढ़ें- किसानों के खाते में इस दिन आएंगे 9वीं किस्त के 2,000 रुपये, फटाफट अपडेट करें ये डाक्यूमेंट; वरना अटक जाएंगे पैसे

कैश ट्रांजैक्शन चार्ज (जमा और निकासी दोनों)

1. रेगुलर सेविंग अकाउंट के लिए ICICI Bank हर महीने 4 कैश ट्रांजैक्शन फ्री देता है. फ्री लिमिट के बाद हर ट्रांजैक्शन पर 150 रुपये देने होंगे
2. वैल्यू लिमिट (जमा+निकासी) में होम ब्रांच और नॉन होम ब्रांच दोनों ही ट्रांजैक्शंस शामिल हैं
3. होम ब्रांच- 1 अगस्त से ग्राहकों के लिए होम ब्रांच में वैल्यू लिमिट 1 लाख रुपये प्रति माह प्रति अकाउंट होंगी, 1 लाख के ऊपर हर 1000 रुपये पर 5 रुपये चार्ज देना होगा या न्यूनतम 150 रुपये.
4. नॉन होम-ब्रांच- प्रति दिन 25,000 रुपये के कैश ट्रांजैक्शन पर कोई चार्ज नहीं लगेगा. इसके बाद हर 1000 रुपये पर 5 रुपये चार्ज देना होगा, न्यूनतम 150 रुपये.
5. थर्ड पार्टी कैश ट्रांजैक्शन (जमा+निकासी) –  प्रति ट्रांजैक्शन 25,000 रुपये की लिमिट तक, 150 रुपये प्रति ट्रांजैक्शन
6. सीनियर सिटिजन कस्टमर्स, Young Star/Smart Star Accounts के लिए जबकि 25,000 रुपये प्रति दिन की सीमा लागू होगी, किसी तरह का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा.

ICICI Bank रेगुलर प्लस सैलरी अकाउंट

एक महीने में पहले 4 ट्रांजैक्शन पर कोई चार्ज नहीं लगेगा. इसके बाद प्रति 1000 रुपये के ट्रांजैक्शन पर 5 रुपये चार्ज देना होगा, न्यूनतम 150 रुपये.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top