CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

PNB announces special OTS scheme for NPA accounts know the benefits | PNB से लोन लेकर नहीं चुका पाए, बैंक ऐसे NPA अकाउंट्स के लिए लाया स्पेशल OTS स्कीम, जानिए फायदे

PNB New Loan Scheme: पंजाब नेशनल बैंक उन लोगों के लिए एक सेटलमेंट स्कीम लेकर आया है, जिन्होंने PNB से लोन तो लिया, लेकिन अब उसे चुका पाने में असमर्थ हैं. ऐसे लोगों के लिए बैंक लोन चुकाने का एक मौका दे रहा है. इस स्कीम का फायदा उन लोगों को होगा जिन्हें व्यापार में घाटा होने या फिर किसी और वजह से लोन को चुकाने में परेशानी आ रही है.

PNB की OTS स्कीम के फायदे

PNB ने 5 करोड़ रुपये तक के NPA अकाउंट्स के लिए स्पेशल OTS (One Time Settlement Scheme) स्कीम लॉन्च की है. इस स्कीम को समझाने के लिए पंजाब नेशनल बैंक ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है. तो चलिए देखते हैं कि PNB की ये OTS स्कीम क्या है और कैसे इसका फायदा होगा.

क्या है PNB की स्पेशल OTS स्कीम

ये स्कीम 31 मार्च, 2021 तक के NPA खातों को कवर करता है, जिनकी बकाया लोन राशि 5 करोड़ रुपये तक की है. 10 लाख रुपये तक के कृषि खाते भी इस योजना में शामिल किए गए हैं. इस योजना में रिकॉर्डेड ब्याज की छूट के साथ बकाया राशि में भी भारी छूट दी जा रही है. साथ ही लोन चुकाने की आसान किस्तों की सुविधा भी दी जा रही है.

सब-स्डैंडर्ड अकाउंट्स का सेटलमेंट

7.5 लाख रुपये तक के योग्य सब-स्टैंडर्ड एजुकेशन लोन अकाउंट्स का सेटलमेंट बकाया राशि के 70 परसेंट तक किया जा सकता है. दूसरे सब-स्टैंडर्ड अकाउंट्स 85 परसेंट तक सेटल किए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- August से आपकी जिंदगी में आएंगे कई बदलाव! ATM, सैलरी, पेंशन, EMI से जुड़े नियम बदल जाएंगे

NPA अमाउंट पर कितना OTS

1 लाख से 5 करोड़  रुपये तक की बकाया राशि के डाउटफुल और लॉस अकाउंट्स के लिए 25 से 80 परसेंट तक का OTS का प्रावधान है. यानी अगर आपके लोन की बकाया राशि 1 लाख रुपए है तो सिक्योरिटी कवरेज को ध्यान में रखते हुए 25-50 परसेंट OTS का प्रावधान है. अगर लोन की राशि 1 से 20 लाख रुपए तक है तो 25-75 परसेंट OTS का प्रावधान है.लोन की राशि 20 से 50 लाख रुपए है तो 40-80 फीसदी OTS का प्रावधान किया गया है. लोन की रकम 50 लाख से 5 करोड़ रुपए तक है तो OTS का प्रावधान सिक्योर्ड और अनसिक्योर्ड पोर्शन पर निर्भर करता है.

OTS अमाउंट की पेमेंट की शर्तें

इस योजना में आसान और सुविधाजनक किस्तों में 6 महीने के अंदर OTS की राशि दे सकते हैं. इस योजना की अंतिम तारीख 31 मार्च 2022 है. ज्यादा जानकारी के लिए आप PNB की करीबी शाखा या Circle SASTRA या Zonal SASTRA Centre जाकर जानकारी ले सकते हैं. पेमेंट की शर्तों के मुताबिक – 25 लाख रुपये तक के NPA अकाउंट्स के लिए 20 परसेंट अपफ्रंड अमाउंट दिया जा सकता है. 25 लाख से 5 करोड़ रुपये तक के NPA अकाउंट्स के लिए अपफ्रंट पेमेंट 15 परसेंट है.

ये भी पढ़ें- इंतजार खत्म! इसी हफ्ते आ सकती है EPFO सब्सक्राइबर्स के लिए अच्छी खबर, खाते में आएगा 8.5 परसेंट ब्याज?

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top