CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

High Return Stocks nazara technoogies strong returns can be found in this gaming stock Rakesh Jhunjhunwala | High Return Stocks: ये Gaming Stock दे रहा है बंपर रिटर्न, Rakesh Jhunjhunwala का भी है शेयर

नई दिल्ली: High Return Stocks: दुनिया तेजी से डिजिटल हो रही है. ऐसे में मजबूत फंडामेंटल वाले टेक स्टॉक निवेशकों को जोरदार रिटर्न दे रहे हैं. इसी बीच नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technoogies) जो एक ऑनलाइन गेमिंग स्टॉक है उसे लेकर भी ब्रोकरेज हाउस और एनालिस्ट्स अच्छा संकेत दे रहे हैं.
यह स्टॉक कुछ दिन पहले ही मार्केट में लिस्ट हुआ है. राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निवेश वाले इस स्टॉक के आईपीओ को लेकर भी निवेशकों में बहुत उत्साह था. अब एनालिस्ट्स इसमें लगभग 50% तेजी का अनुमान लगा रहे हैं.

तेजी से बढ़ रही लोकप्रियता  

वीडियो गेम्स की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है. नए जेनेरेशन में वीडियो गेम्स जबरदस्त पॉपुलर हैं. बच्चों से लेकर बड़ों तक के बीच वीडियो गेम्स की पकड़ काफी मजबूत है. पेड यूजर्स की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. वीडियो गेम्स का आउटलुक शानदार होता है. उम्मीद जताई जा रही है कि दो साल में भारत में गेमिंग इंडस्ट्री 31% सालाना की रफ्तार से बढ़ सकती है. इस रफ्तार को देखते हुए गेमिंग सेक्टर में निवेश एक अच्छा और बड़ा दांव साबित हो सकता है.

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! जन धन खाताधारकों को मिलेंगे 1.3 लाख रुपये, बस कर लें ये काम

क्या लहते हैं एनालिस्ट्स

हाल में लिस्ट हुई कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technoogies) के शेयर को लेकर भी एनालिस्ट्स भी अच्छे संकेत दे रहे हैं. और निवेशकों को इसमें निवेश की सलाह भी दे रहे हैं. नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technoogies) के शेयर 1,101 रुपये के इश्यू प्राइस से 49 फीसदी उछलकर 2 जून को 1,660 रुपये पर पहुंच चुके हैं. और शायद यही वजह है कि एनालिस्ट्स ने इसमें 50% तेजी की उम्मीद जाहिर की है. इस कंपनी की विश्वसनीयता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिग्गज इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला की 10.82% हिस्सेदारी थी.

कंपनी का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म दौलत कैपिटल ने नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technoogies) को बाय रेटिंग दी और 2,400 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. वहीं, स्पार्क कैपिटल ने 2,230 रुपये के प्राइस टारगेट के साथ कंपनी की कवरेज शुरू की है. इस तरह से नजारा टेक्नोलॉजीज ने एक धमाकेदार शुरुआत की है.

ये भी पढ़ें- Retirement के बाद पैसों की दिक्कत नहीं! इन Government Scheme से हर महीने होगी Regular Income

इंडस्ट्री में नया ट्रेंड गेमिंग 

एक्सपर्ट के अनुसार, ऑनलाइन गेमिंग अब भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक बड़ा और अहम् हिस्सा बन गई है. अगली पीढ़ी जिस रफ्तार से गेमिंग इंडस्ट्री में अपना इंटरेस्ट दिखा रही है उससे यह साफ हो गया है कि आने वाले 10 साल में ऑनलाइन गेमिंग पर खर्च बढ़ेगा. दरअसल, इस पीढ़ी के लिए एंटरटेनमेंट का सबसे बड़ा जरिया गेमिंग ही है.

कम जोखिम वाला निवेश 

नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technoogies) 1999 में लॉन्च हुआ था. उसके बाद लगातार गेमिंग इंडस्ट्री में जरूरतों के साथ कई बदलाव होते चले गए. स्पार्क कैपिटल ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि गेमिंग इंडस्ट्री में आई क्रांति और रफ्तार पकड़ेगी. नजारा का बिजनेस मॉडल शानदार है. नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technoogies) कम जोखिम के साथ गेमिंग इंडस्ट्री में तेजी का फायदा उठाने का मौका दे रही है. दौलत कैपिटल ने कहा है कि भारत में वित्त वर्ष 2024-25 तक 13 करोड़ मिड-हार्डकोर गेमर्स होने की उम्मीद है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top