CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

extremely rare notes earn money from mata vaishno devi printed old 5 and 10 rupee note Here’s how| Rare Notes: सिर्फ 5 Rs में बदलें अपनी किस्मत, 1 नोट के बदलें पाएं हजारों रुपये

नई दिल्ली: कोरोना काल के इस मंदी के दौर में भी आप घर बैठे एक्सट्रा कमाई कर सकते हैं. अगर आप भी पुराने नोट को सम्हाल कर रखते हैं तो आप 5 और 10 रुपये के सिक्के से लखपति बन सकते हैं. और इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं हैं. दरअसल, कई ऐसी वेबसाइट है जहां आपको एंटीक सिक्के के बदले अच्छे पैसे मिलेंगे. बस आपको इनकी फोटो को वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद में लोग आपके सिक्के के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप इससे लाखों कमा सकते हैं.

एक सिक्का बनाएगा लखपति

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है. यहां आपको मन के मुताबिक पैसा भी मिल जाएगा. यानी आपकी ये हॉबी आपको लखपति भी बना सकती है. इसके लिए आपको 10 या 5 रुपये का वह सिक्का चाहिए, जिस पर वैष्णों माता का फोटो बना हो.

ये भी पढ़ें- एसबीआई ग्राहक ध्यान दें! बैंक ने बदला ये बड़ा नियम, नहीं माना तो रुक जाएगा Transaction

वैष्णो देवी के 5 और 10 के सिक्कों की डिमांड है तेज

इन दिनों ई-कॉमर्स (e-Commerce) वेबसाइट पर पुराने नोटों की नीलामी भी ट्रेंड कर रहा है. अगर आपके पास माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप इनको बेचकर आप पैसा कमा सकते हैं. ये सिक्के साल 2002 में जारी किये गए थे. दरअसल, माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग ये सिक्कों लकी माने जा रहे हैं. हिंदू धर्म में मां वैष्णो देवी की पूजा की जाती है. वेबसाइट पर लोग इस तरह के सिक्कों के लिए लाखों की बोली लगा रहे हैं.

कमा सकते हैं हजारों 

वेबसाइट पर इन सिक्कों को ऑक्शन में बेचकर आप 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. इन सिक्कों के लिए बोली के दौरान आप मोलभाव भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 1 अगस्त से सैलरी, पेंशन और EMI पेमेंट के लागू होंगे नए नियम! RBI ने किया बदलाव, देखिए आप पर क्या होगा असर

किस वेबसाइट पर लगेगी बोली 

कई वेबसाइट पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है. इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी. इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं. इसके बदले में आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं.

इन वेबसाइट पर कर सकते हैं सेल

https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html

http://www.indiancurrencies.com/

इस वेबसाइट पर आप 1977-1979 के पुराने एक रुपये के नोट को बदल कर भी 45,000 रुपये कमा सकते हैं. पुराने एक रुपये के नोट पर पूर्व प्रधान सचिव, वित्त मंत्रालय, हीरूभाई एम पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए, जिन्होंने 1977-1979 में प्रधान मंत्री मोरारजी देसाई के कार्यकाल में अपना कार्यकाल पूरा किया.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top