CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

7th Pay commission Latest News Haryana government announced to increase the dearness allowance of employees by 11 percent cpc latest news | 7th Pay commission: इस राज्य के कर्मचारियों को मिला सरकार का तोहफा, 11% बढ़ा महंगाई भत्ता

नई दिल्ली: 7th Pay commission Latest News: हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ा तोहफा दिया है. केंद्र सरकार की तरह हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य सरकार के कर्मचारियों (Haryana Govt Employees) का महंगाई भत्ता (DA) 11 फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है. सरकार के नए आदेश के मुताबिक कर्मचारियों को डीए को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया गया है. बढ़ी हुई दरों को एक जुलाई, 2021 से लागू कर दिया गया है.

सरकार के नए आदेश के मुताबिक कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी किया गया है. DA की ये बढ़ोतरी 01 जुलाई 2021 से लागू होगी.

केंद्र सरकार पहले ही कर चुकी है घोषणा 

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्र सरकार कर्मचारियों की डीए बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है. सरकार की इस घोषणा से प्रदेश के 2.85 लाख कर्मचारियों और 2.62 पेंशनर्स को लाभ होगा. हाल में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते और पेंशनभोगियों को दी जाने वाली महंगाई राहत को इस साल एक जुलाई से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करने की मंजूरी दी.

हरियाणा सर्कार भी केंद्र की तर्ज पर 

केंद्र सरकार के कर्मचारियों को दिए जाने वाले डीए और पेंशनभोगियों को दी जाने वाली महंगाई राहत (डीआर) की तीन किस्त पहली जनवरी 2020 दूसरी जुलाई 2020 और तीसरी जनवरी 2021 से अटकी थीं. अब हरियाणा सरकार ने भी इसे बहाल कर दिया गया है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top