CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

SBI alerts it customers not to click unknown links to get free gifts it’s a fraud | गिफ्ट के लालच में बैठे बिठाए हो जाएंगे फ्रॉड का शिकार! SBI की इस चेतावनी को हल्के में मत लीजिएगा

नई दिल्ली: SBI Alert: डिजिटल हो चुकी बैंकिंग व्यवस्था ने बैंक और ग्राहक दोनों का काम काफी आसान कर दिया है. बैंक के कई काम आप घर, ऑफिस या कहीं से भी ऑनलाइन ही कर सकते हैं. लेकिन यही डिजिटल व्यवस्था कभी कभी भारी भी पड़ जाती है. जरा सी असावधानी आपके बैंक खाते में सेंध लगा सकती है और अपनी मेहनत की कमाई गंवा सकते हैं.

SBI ने जारी किया करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट

ऑनलाइन बैंक फ्रॉड को लेकर देश का सबसे बड़ा बैंक SBI समय-समय पर अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी करता रहता है. SBI ने एक बार फिर अपने करोड़ों ग्राहकों को आगाह किया है. SBI ने अपने कस्टमर्स को उन लिंक्स से दूर रहने के लिए कहा है जिसमें ग्राहकों को गिफ्ट का लालच दिया जाता है, जिसमें ये कहा जाता है कि SBI आपको फ्री गिफ्ट दे रहा है. SBI अपने कस्टमर्स से कहा है कि ऐसे लिंक्स को कतई न खोलें.

ये भी पढ़ें- मनचाहे समय पर चाहते हैं LPG सिलेंडर की डिलिवरी तो देना होगा 50 रुपये तक चार्ज, बुकिंग से पहले जानिए

गिफ्ट या लॉटरी योजना नहीं चलाते: SBI

SBI ने ऐसे लिंक्स को लेकर ट्विटर पर अलर्ट जारी किया है. SBI का कहना है कि हम ऐसा कोई गिफ्ट/लॉटरी योजना न तो चलाते हैं और न ही इसका समर्थन करते हैं. SBI का कहना है कि क्या आपको अपने इनबॉक्स में ऐसे लिंक्स मिलते हैं, तो एक बात साफ साफ समझ लीजिए कि ऐसे फिशिंग लिंक्स को क्लिक करने से आपकी निजी और गुप्त जानकारियां चुराई जा सकती है. इसलिए अलर्ट रहिए और क्लिक करने से पहले सोचिए.

एक क्लिक और खाता हो जाएगा खाली

फ्री गिफ्ट के चक्कर में अगर आपने ऐसे किसी भी फिशिंग लिंक को क्लिक किया तो ये आपको किसी दूसरे पेज पर ले जाएगा वहां आपसे आपकी निजी और दूसरी जरूरी जानकारियां लेगा और आप बैठे बिठाए फ्रॉड का शिकार हो जाएंगे. SBI ने कहा है कि हम आपको सलाह देते हैं कि किसी भी लिंक पर क्लिक न करें या किसी भी बैंकिंग डिटेल्ट को साझा न करें. ऐसे किसी धोखाधड़ी की रिपोर्ट संबंधित एजेंसी से करें.

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई Hyundai की SUV Alcazar, शुरुआती कीमत 16.30 लाख, फीचर्स की भरमार

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top