CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

mAadhaar users can now get over 35 services in smartphone uidai announces new version of app| Aadhaar का मोबाइल ऐप देगा 35 से ज्यादा सर्विसेज! UIDAI ने लॉन्च किया mAadhaar का नया वर्जन

नई दिल्ली: Aadhaar Card Update: अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो आप Aadhaar कार्ड से जुड़ी 35 सर्विसेज का फायदा उठा सकते हैं. आप आधार कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं, आधार कार्ड का स्टेटस जान सकते हैं, आधार कार्ड को री-प्रिंट कर सकते हैं, आधार केंद्र की लोकेशन को जान सकते हैं और ऐसी कई सर्विसेंज हैं जो आप अपने मोबाइल के जरिए हासिल कर सकते हैं.

स्मार्टफोन पर मिलती हैं Aadhaar की 35 सेवाएं

Aadhaar एक ऐसा डॉक्यूमेंट बन चुका है जिसकी जरूरत कदम कदम पर पड़ती है, इसके बिना आप सरकार की किसी भी योजना का फायदा नहीं उठा सकते हैं. वित्तीय सेवाओं के लिए आधार की जरूरत पड़ती है. यूनीक आइडेंटीफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) ने ऐलान किया है कि स्मार्टफोन वाले आधारकार्डधारक अब 35 से ज्यादा सेवाओं का फायदा उठा सकते हैं. आपको सिर्फ mAadhaar App को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना है. इसके बाद आप इन सर्विसेज का लाभ ले सकते हैं. UIDAI ने इसके लिए ट्विटर पर लिंक भी शेयर किया है. Android और iOS दोनों में ही ये मोबाइल ऐप डाउनलोड किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए डबल गुड न्यूज! DA के साथ साथ अब Appraisal से भी बढ़ेगी सैलरी

आधारहोल्डर के लिए पर्सनलाइज्ड सेक्शन 

mAadhaar App में आधार सेवाओं की एक श्रृंखला है और आधारहोल्डर के लिए पर्सनाइज्ड सेक्शन भी है जो आधार की जानकारी को सॉफ्ट कॉपी के तौर पर रख सकता है, उसे फिजिकल कॉपी लेकर हमेशा अपने साथ रखने की कोई जरूरत नहीं है. UIDAI इस मोबाइल ऐप के जरिए ज्यादा से ज्यादा स्मार्टफोन यूजर्स तक अपनी पहुंच बढ़ाना चाहता है.

mAadhaar app कैसे करें डाउनलोड

आप अपने मोबाइल में कैसे mAadhaar app डाउनलोड कर सकते हैं, देखिए

1. Android फोन यूजर्स को ये लिंक https://tinyurl.com/yx32kkeq क्लिक करना है या फिर डायरेक्ट लिंक https://play.google.com/store/apps/details?id=in.gov.uidai.mAadhaarPlus&hl=en_IN. खोलना है.
2. इसके बाद फोन यूजर्स के सामने एक दूसरा पेज खुलेगा जहां पर ‘Install’ बटन का ऑप्शन दिखेगा, इसे क्लिक कर दीजिए, थोड़ी देर में ऐप डाउनलोड हो जाएगा. आप अपनी जानकारियां भरकर इस ऐप को इस्तेमाल कर सकेंगे.
3. iOS स्मार्टफोन यूजर्स mAadhaar App को इस लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं – https://tinyurl.com/taj87tg या फिर डायरेक्ट https://apps.apple.com/in/app/maadhaar/id1435469474 पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

याद रहे कि आप आधार का कोई फेक ऐप गलती भी डाउनलोड न कर लें, इसलिए UIDAI की ओर से दिए गए इन लिंक्स के जरिए आप आधिकारिक आधार के ऐप को डाउनलोड कर सकेंगे. UIDAI ने ट्विटर पर ही जानकारी दी है कि आधारकार्डहोल्डर अपने मोबाइल से पुराना mAadhaar ऐप हटाकर उसका नया वर्जन डाउनलोड करें, इससे उनका अनुभव भी बेहतर होगा और सेवाएं भी ज्यादा मिलेंगी.

ये भी पढ़ें- Covid-19 की Vaccine लगवाओ, FD पर ज्यादा ब्याज पाओ, देखिए बैंकों का ये शानदार ऑफर

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top