CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

High Return Stocks in India 2021: Shares of this company gave 2800 percent return! 1 lakh became 30 lakhs in a year, know which is the stock| High Return Stocks: इस कंपनी के शेयर ने दिया 2800 परसेंट रिटर्न! साल भर में 1 लाख रुपये बन गए 30 लाख, जानिएक कौन सा है स्टॉक

High Return Stocks in India: साल 2021 में शेयर बाजार में धूम मची हुई है. कोरोना महामारी के बीच बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है. सेंसेक्स आज 52800 के ऊपर ट्रेड कर रहा है. शेयर बाजार में कुछ शेयर ऐसे हैं जिन्होंने इस बीच अपने निवेशकों जमकर कमाई करवाई है. इन्हीं में से एक कंपनी का शेयर है Aditya Vision Limited.

Aditya Vision के शेयर ने किया मालामाल

रीटेल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र की बड़ी  कंपनी Aditya Vision Limited ने भी बीते साल भर में जबर्दस्त रिटर्न दिया है, आज भी इसमें जोरदार तेजी देखी जा रही है.बीते एक साल का ग्राफ देखें तो इस कंपनी के शेयर ने लगातार हाई रिटर्न ही दिया है. ये शेयर जुलाई 2020 में 20.60 रुपये पर था, जबकि आज इसका प्राइस 595 रुपये प्रति शेयर है. यानी साल भर में कंपनी का शेयर 2800 परसेंट से ज्यादा चढ़ चुका है. बीते एक महीने की बात करें तो 31 मई को कंपनी का शेयर 391.55 रुपये पर था, और आज ये 595 रुपये पर है, यानी एक महीने में कंपनी का शेयर 52 परसेंट रिटर्न दे चुका है.

ये भी पढ़ें- Edible Oil Prices Cut: खाने के तेल की कीमतों में आएगी गिरावट, सरकार ने इंपोर्ट ड्यूटी में कटौती की

1 लाख बन गए 30 लाख रुपये

जुलाई 2020 में अगर किसी ने इस कंपनी में 50,000 रुपये लगाए होते तो आज उसकी वैल्यू 14.87 लाख रुपये होती. जुलाई 2020 में कंपनी का शेयर 20.60 रुपये था आज ये 595 रुपये के ऊपर ट्रेड कर रहा है. यानी एक साल में ही शेयर प्राइस 2800 परसेंट तक बढ़ गया. अगर आपने जुलाई 2020 में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज ये रकम करीब 30 लाख रुपये होती. बीते एक साल में सेंसेक्स ने 51 परसेंट का रिटर्न दिया है.

क्या करती है कंपनी 

Aditya Vision Limited रीटेल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, होम अप्लायंसेज, कैमरा और मोबाइल के बिजनेस में है. कंपनी मल्टी ब्रांड, मल्टी प्रोडक्ट रिटेल चेन है, जिसकी रेंज कंज्यूमर ड्यूरेबल्स से लेकर एयर कंडीशनर, टेलीविजन, वॉशिंग मशीन, माइक्रोवे और रेफ्रिजेरेटर तक है. कंपनी छोट होम अप्लायंसेज, होम थिएटर सिस्टम और मोबाइल्स भी बेचती है. कंपनी ने अप्रैल में BSE को अपनी विस्तार योजनाओं के बारे में बताया था. कंपनी बिहार में एक्सपैनशन कर रही है.

याद रहे कि Zee News किसी भी शेयर में निवेश को लेकर कोई सलाह नहीं देता है. ये सिर्फ एक जानकारी है जो आप तक रिसर्च के जरिए पहुंचाई जा रही है. निवेश को लेकर कोई भी फैसला आप अपने निवेश सलाहकार की राय पर ही करें.

ये भी पढ़ें- PM Kisan: पीएम किसान योजना में अब 6000 सालाना किस्‍त के साथ 3000 रु की Monthly Pension भी, ऐसे उठाएं लाभ

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top