CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

Asian Paints SmartCare: Waterproof your roof and terrace and protect your home from monsoon woes | Impact Feature: छत और टेरेस को वाटरप्रूफ करें, घर को मानसून की परेशानी से बचाएं

नई दिल्ली: भारत में मानसून परेशान करने वाली गर्मी का अंत होता है. जैसे ही पहली फुहार से माटी की सौंधी खुशबू उठती है, भारतीय लोग बारिश का उत्सव मनाने लग जाते हैं. लेकिन, आप मानसून का आनंद तभी उठा सकते हैं जब आपका घर अंदर से सूखा और आरामदेह हो, और इसे सुनिश्चित करने का एक तरीका है आपकी छत और दीवारों की वाटरप्रूफिंग करना. अगर आपकी छत वाटरप्रूफ नहीं है, तो पानी दीवारों से अंदर रिसेगा और मौसम का सारा मजा किरकिरा कर देगा.

भारत के कुछ राज्यों में मानसून के दौरान लगातार बारिश होती है. इसके कारण छत पर पानी जमा हो जाता है जो बाद में रिसन बन जाता है. जब पानी घर के अंदर आ जाता है, वह लोहे के ढांचे में जंग लगा देता है. इसके अलावा, लंबे समय तक नमी के संपर्क में रहने से रिसाव घर के अंदर आ सकता है. छत की वाटरप्रूफिंग कर के आप अपने घर को मानसून की इन परेशानियों से बचा सकते हैं, और अपने घर के ढांचे की मजबूती को लंबे समय को कायम रख सकते हैं.

वॉटरप्रूफिंग सॉल्यूशन घर को बारिश और गर्मी से बचाता है

प्रकृति का अनुमान लगाना मुश्किल है और कभी-कभी वह आपके प्यारे घर से अपनी दुश्मनी पूरी क्रूरता से निकालती है- फिर चाहे वह मानसून हो या गर्मी. घर की सुरक्षा आपका दायित्त्व उनका होता है जो उसमे रहते हैं, और यह कोई कठिन कार्य नहीं है. घर की छत और बाहरी दीवारों की वाटरप्रूफिंग सबसे बढ़िया उपाय है. यह आपके घर को 360-डिग्री सुरक्षा कवच देता है. इसके अलावा, घर की छत और बाहरी दीवारों की वाटरप्रूफिंग के और फायदे भी हैं-

यह आपकी छत और घर की उम्र बढ़ाता है.

यह घर के ढांचे को क्षतिग्रस्त होने से बचाता है.

यह घर की सुंदरता को नुकसान पहुंचने से बचाता है और आपके घर को हमेशा खूबसूरत बनाए रखता है.

वर्षा से सुरक्षा

वाटरप्रूफिंग के व्यावसायिक लाभ भी हैं. आपके घर की वाटरप्रूफिंग आपकी जेब पर भारी बोझ नहीं डालती. चूंकि यह आपके घर की खूबसूरती को बनाए रखता है, तो आपके घर की कीमत कम नहीं होती. और इसे लगाना बहुत आसान भी है. 360- वाटरप्रूफिंग के लिए आपने एक्सपर्ट्स की सलाह लेना चाहिए. इसके लिए आप एशियन पेंट्स पर भरोसा कर सकते हैं क्योंकि वे इस क्षेत्र में माहिर हैं. आपके घर की दीवारों, छत, और बाहरी दीवारों की पूरे साल सुरक्षा के लिए वे लाए हैं दो बेहद प्रभावशाली उत्पाद- एशियन पेंट्स स्मार्टकेयर डैम्प प्रूफ और एशियन पेंट्स स्मार्टकेयर डैम्प प्रूफ अल्ट्रा. अपनी जरूरतों के हिसाब से इनमे से कोई भी प्रोडक्ट चुनिए और बाकी सब कुछ हमारे एक्सपर्ट्स पर छोड़ दीजिए.

एशियन पेंट्स स्मार्टकेयर डैम्प प्रूफ (8 साल की वारंटी | 10-डिग्री तक सतह के तापमान में कमी)

एशियन पेंट्स स्मार्टकेयर डैम्प प्रूफ अल्ट्रा (10 साल की वारंटी | 12-डिग्री तक सतह के तापमान में कमी)

वाटरप्रूफिंग केवल बारिश से सुरक्षा के लिए नहीं है, बल्कि यह घर की सतह को अत्यधिक गर्मी से भी बचाता है. आपके घर की छत सबसे ज्यादा खुला भाग होता है. गर्मी के मौसम में, जो भारत में लगभग पूरे साल ही होता है, छत और छज्जों पर सीधी धूप पड़ती है. अत्यधिक गर्मी से घर की छत पर दरारें पड़ती हैं जिससे भविष्य में घर के अंदर पानी रिसने की संभावना बन जाती है. छत और छज्जों की वाटरप्रूफिंग इस समस्या का समाधान है.

सूर्य की सीधी रोशनी से तड़की हुई सतह

अगर आपके घर पर पहले से ही वाटरप्रूफिंग का सुरक्षा कवच है, तो बरसात का इंतजार करें और बरसात होते ही उसका जीभर कर आनंद लें. लेकिन अगर आप अपनी छत और दीवारों को लेकर खौफ में हैं, तो हम लाएं हैं एक बढ़िया समाधान जो आपके लिए शानदार काम करेगा. एशियन पेंट्स को संपर्क करें और उनके कुशल एक्सपर्ट्स को आपकी वाटरप्रूफिंग की जरूरतों का ध्यान रखने दें.

अधिक जानकारी के लिए, कृपया https://www.asianpaints.com/products/waterproofing-solutions.html पर विजिट करें.

LIVE TV

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top