CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

Coronavirus Covid 19 Cases Today In India Live Updates News On May 12th 2021 – India Coronavirus Live: गुजरात के एक अस्पताल में लगी आग, आईसीयू वार्ड में 70 से ज्यादा मरीज भर्ती

09:20 AM, 12-May-2021

गोवा: जीएमसीएच अस्पताल में हुए हादसे के बाद तीन सदस्यीय टीम गठित की

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी से गोवा के जीएमसीएच में 26 मरीजों की मौत हो गई। नोडल अधिकारियों की तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है, ताकि अस्पताल में कोविड-19 के इलाज की निगरानी की जा सके।

09:17 AM, 12-May-2021

2-18 साल के बच्चों के क्लीनिकल ट्रायल के लिए कोवैक्सीन को मंजूरी

सब्जेक्ट एक्सपर्ट समिति ने 2-18 साल के बच्चों के क्लीनिकल ट्रायल के दूसरे और तीसरे चरण के लिए भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी दी।

09:00 AM, 12-May-2021

उत्तराखंड को मिली 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

केंद्र सरकार द्वारा भेजी गई 80 मीट्रिक ऑक्सीजन को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य के दोनों मंडलों के लिए रवाना किया। ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए उत्तराखंड में ऑक्सीजन की सप्लाई हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ऑक्सीजन कुमाऊं और गढ़वाल मंडल में भेजी जाएगी।

08:49 AM, 12-May-2021

गुजरात: एक अस्पताल में लगी आग, आईसीयू वार्ड में 70 मरीज भर्ती

कोरोना काल के दौरान अस्पतालों में आग लगने का सिलसिला जारी है। अब गुजरात के भावनगर स्थित जनरेशन अस्पताल में आग लग गई। ऐसा बताया जा रहा है कि ये आग तीसरी मंजिल पर लगी है, जहां आईसीयू बेड थे। जिस समय ये आग लगी, उस दौरान आईसीयू वार्ड में 70 से ज्यादा मरीजों का इलाज चल रहा था। हालांकि सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। अस्पताल प्रशासन ने आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट को कारण बताया है। हालांकि कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

08:30 AM, 12-May-2021

मध्यप्रदेश: पुलिस ने शहडोल में एक नर्स और दो लैब टेक्निशियन को किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश पुलिस ने एक नर्स और दो लैब टेक्निशियन को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने पर गिरफ्तार किया है। मध्यप्रदेश के शहडोल में ये गिरफ्तारी की गई है। इसके अलावा एक फार्मेसी के मालिक को भी गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से छह इंजेक्शन, मोबाइल फोन और छह लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

07:59 AM, 12-May-2021

महुआ मोइत्रा ने नदियों में बहते शवों पर सरकार को घेरा

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि आजाद भारत में पहली बार ऐसा दृश्य देखने को मिल रहा है कि उत्तर-प्रदेश, बिहार में नदियों में दर्जनों शवों को फेंका गया है। उन्होंने कहा कि 20 हजार करोड़ सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट से 13,300 इलेक्ट्रिक श्मशान की भट्टियां लगाई जा सकती हैं।

07:50 AM, 12-May-2021

Corona Live: गुजरात के एक अस्पताल में लगी आग, आईसीयू वार्ड में 70 से ज्यादा मरीज भर्ती

देश में कोरोना वायरस का कोहराम अभी भी जारी है। पिछले तीन दिनों से भले ही कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में गिरावट आ रही हो लेकिन मौत के आंकड़ों पर कोई लगाम नहीं लग रही है। पिछले 24 घंटे में देश में रिकॉर्ड तोड़ 4208 मौत दर्ज की गई हैं। वहीं देश में 533 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज्यादा है। सरकार ने आरटी-पीसीआर से ज्यादा रैपिड एंटीजन टेस्ट करने पर जोर डालने को कहा है। इससे ज्यादा टेस्टिंग होगा और जल्द लोगों को आइसोलेट किया जाएगा, जिससे कोरोना की संक्रमण चेन रोकने में मदद मिलेगी। इसके अलावा विदेशों से आने वाली मदद लगातार जारी है। वहीं विदेशों से आ रही सहायता अब राज्यों को दी जा रही है। इस बीच रेमडेसिविर, ऑक्सीजन सिलिंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top