CTN PRESS

CTN PRESS

NEWS & BLOGS EXCLUCIVELY FOR INFORMATION TO ENGINEERS & VALUERS COMMUNITY

LIVE: PM मोदी पहुंचे केदारनाथ धाम, शंकराचार्य की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच केदारनाथ धाम पहुंच गए हैं। पीएम यहां आदि गुरु शंकराचार्य की 12 फीट लंबी और 35 टन वजन वाली प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस प्रतिमा को मैसूर स्थित मूर्तिकारों ने बनाया है। आदि गुरु शंकराचार्य समाधि की मूल प्रतिमा 2013 की प्राकृतिक आपदा में बह गई थी। इसे केदारनाथ मंदिर के ठीक पीछे और समाधि क्षेत्र के बीच में बनाया गया है। प्रतिमा का अनावरण 12 ज्योतिर्लिंगों, चार शंकराचार्य मठों (मठों), और देशभर के कई प्रमुख मंदिरों में लाइव दिखाया जाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री 400 करोड़ रुपये से अधिक की पुनर्निर्माण परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

Fri, 05 Nov 2021 08:06 AM

केदारनाथ धाम पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम पहुंच गए हैं। ये उनकी केदार धाम की पांचवी यात्रा है। पीएम यहां आदि गुरु शंकराचार्य की 12 फीट लंबी और 35 टन वजन वाली प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके अलावा वे 400 करोड़ रुपये से अधिक की पुनर्निर्माण परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

Fri, 05 Nov 2021 07:55 AM

कुछ ही क्षणों में केदारनाथ धाम पहुंचेंगे पीएम मोदी: धन सिंह रावत

उत्तराखंड सरकार में मंत्री धन सिंह रावत ने कहा, ‘कुछ ही क्षणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं। वे आदि शंकराचार्य की मूति का लोकार्पण करने वाले हैं। जो नई केदारपुरी यहां बसाई गई है, उसका भी उद्घाटन प्रधानमंत्री के द्वारा किया जाएगा।’

Fri, 05 Nov 2021 07:53 AM

पीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा के हैं चाक-चौबंद इंतजाम

पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। यहां काफी बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। प्रधानमंत्री बाबा केदार की पूजा और दर्शन करेंगे। इस दौरान किसी अन्य श्रद्धालु को मंदिर परिसर में जाने की अनुमति नहीं होगी।

Fri, 05 Nov 2021 07:46 AM

देहरादून पहुंचे पीएम मोदी, सीएम धामी ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून हवाईअड्डे पहुंच गए हैं। वे यहां से केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने और श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का उद्घाटन करने के लिए जाएंगे। उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री का हवाईअड्डे पर स्वागत किया।

Fri, 05 Nov 2021 07:44 AM

देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की घोषणा कर सकते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की घोषणा कर सकते हैं। दरअसल, पुरोहित समाज ने पीएम के दौरे का विरोध करने की चेतावनी दी थी। पुरोहित समाज राज्य के मंदिरों को सरकारी कब्जे में लेने के लिए देवस्थानम बोर्ड से नाराज है। वे पिछले चार महीने से इसका विरोध कर रहे हैं। ऐसे में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पुरोहितों के साथ बंद कमरे में हुई बैठक में आश्वासन दिया है कि पुरोहित समाज के हक में ही फैसला आएगा। पीएम के दौरे में देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का आश्वासन दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि 30 नवंबर तक बोर्ड को भंग कर दिया जाएगा।

 

Fri, 05 Nov 2021 07:37 AM

महारुद्र अभिषेक करेंगे पीएम मोदी

केदारनाथ मंदिर के पुजारी बागीश लिंग ने एएनआई से कहा, ‘हम सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे। पीएम मोदी सुबह यहां पहुंचेंगे। वे महारुद्र अभिषेक करेंगे और राष्ट्र के कल्याण के लिए प्रार्थना करेंगे। वह आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे।’

Fri, 05 Nov 2021 07:34 AM

पांचवीं बार केदारनाथ जा रहे हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी की केदारनाथ की यह पांचवीं यात्रा होगी। पीएम के रूप में वे सबसे पहले तीन मई, 2017 को केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे थे। इसके बाद वे 20 अक्टूबर 2017, सात नवंबर 2018, 18 मई 2019 को धाम में आकर पुनर्निर्माण कार्यों का कार्यों का जायज ले चुके हैं। लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले 18 मई 2019 को पीएम मोदी ने केदारनाथ की एक गुफा में ध्यान किया था। आज यानी 5 नवंबर को उनकी केदारनाथ की पांचवीं यात्रा होगी।

Source link

error: Content is protected !!
Scroll to Top