Jalandhar Corona Virus Update: जालंधर में कोरोना का बड़ा ब्लास्ट, शुक्रवार को आई 500 से ज्यादा मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव, विधायक सुरिंदर चौधरी सहित तकरीबन 550 लोग पाजिटिव, 13 संक्रमितों की मौत

Jalandhar Corona Virus Update: जालंधर में कोरोना का बड़ा ब्लास्ट, शुक्रवार को आई 500 से ज्यादा मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव, विधायक सुरिंदर चौधरी सहित तकरीबन 550 लोग पाजिटिव, 13 संक्रमितों की मौत

Jalandhar Corona Virus Update:

जालंधर में कोरोना का बड़ा ब्लास्ट, शुक्रवार को आई 500 से ज्यादा मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव

जालंधर में विधायक सुरिंदर चौधरी सहित तकरीबन 550 लोग पाजिटिव, 13 संक्रमितों की मौत

जालंधर, जालंधर में शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना का ब्लास्ट हुआ है। शुक्रवार को जालंधर में कोरोना ने तकरीबन 550 लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया है और 13 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो गई है। मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है, वहीं सेहत विभाग भी सकते में है। शुक्रवार को करतारपुर से विधायक सुरिंदर चौधरी भी संक्रमित पाए गए है। इससे पहले वीरवार को एक ही दिन में कोरोना मरीजों की संख्या चार सौ पार कर गई। लगातार दूसरे दिन 11 लोगों की मौत हुई।

भले ही कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन हर तरह के प्रयास कर रहा है पर लोगों की लापरवाही और कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को तकरीबन 550 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जिसमें से 56 लोग अन्य जिलों से सबंधित हैं जबकि 494 लोग जिला जालंधर के हैं। इसके अलावा 13 लोगों की कोरोना के कारण मौत होने का समाचार है।

सेहत विभाग के अनुसार सात शिक्षकों व सात पुलिसकर्मियों समेत 413 लोग संक्रमित पाए गए। एक सीपीआईएम का नेता, दो निजी डाक्टर व दो निजी बैंक मुलाजिम भी संक्रमित हैं। फिल्लौर से 13, शाहकोट से 15, बस्ती बावा खेल व सेना का अस्पताल से 9-9, जालंधर छावनी से आठ, रामामंडी इलाके से 11, माडल टाउन इलाके से 10, अर्बन एस्टेट, आदमपुर, अवतार नगर तथा मिट्ठापुर से सात-सात, पेंशेट केयर और गुरु नानकपुरा से छह-छह, न्यू जवाहर नगर, गुरु नानक पुरा, भार्गव कैंप, लाजपतनगर और आदर्श नगर से चार-चार लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने बताया कि लोगों के सहयोग से मरीजों की बढ़ी संख्या पर अंकुश लगाना संभव है। वीरवार को 5422 के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। 130 लोग स्वस्थ भी हुए।

इससे पहले कल 485 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। शुक्रवार को कुल एक्टिव केसों की संख्या 3116 हो गई है। इनमें 2031 लोगों को उनके घरों में ही आईसोलेट किया गया है जबकि बाकी शहर के अन्य अस्पतालों में दाखिल हैं। प्रशासन द्वारा लोगो से बार-बार एहतियात बरतने की अपील की जा रही है। साथ ही कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान भी जोरों से चलाया जा रहा है।

1 अप्रैल से 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन 

अब तक सिर्फ कोमोरब्टीज यानी किसी अन्य बिमारी से ग्रस्त 45 साल से 60 साल तक के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। जो कि 1 अप्रैल के बाद 45 साल के बाद के सभी लोगों को लगाई जाएगी।